सपनों का मतलब

Water In Dreams:- सपने में पानी देखना शुभ या अशुभ, क्या कहता है स्वपन शास्त्र ?

Water In Dreams Hindi:- सपने तो हर कोई देखता है लेकिन क्या आप जानते है की हमारे सपने में दिखाई देने वाली चीज़े मात्र एक भ्रम नहीं है बल्कि उनका हमारे जीवन में खास महत्व है. सपने में अक्षर हमे बहुत सी चीज़े दिखाई देती है लेकिन सपने में पानी का दीखना एक सामान्य सी बात है और कभी ना कभी आपने भी सपने में पानी को जरूर देखा होगा. सपने में पानी के आलावा भी हमें बहुत सी चीज़े दिखाई दे सकती है जिनमे से कुछ तो हमे बहुत ज्यादा डरा देती है तो कुछ हमे ऐसी खुसी देती है जो शायद कभी हमारे जीवन में मुमकिन भी ना ho.

Dream Interpretation: स्वपन शास्त्र के अनुसार हर सपने का मतलब अलग होता है। कहा जाता है कि सपने हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं। स्वप्न शास्त्र में हर एक सपना कुछ ना कुछ संकेत जरूर देता है. कभी-कभी यह व्यक्ति के लिए शुभ होता है और कभी-कभी अशुभ. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने व्यक्ति को आने वाले संकट को लेकर आगाह भी करते हैं. वैसे तो सपनो का अर्थ लाल किताब में भी बताया गया है जो इसी और इशारा करते है.

अब कौन सा सपना शुभ होगा और कौन सा अशुभ इस बात का पता उस सपने के मतलब को समझकर लगाया जा सकता है। आज हम इसी बारे में जानेग्व की सपने में पानी का दिखना हमे क्या इशारा करता है और सपने में पानी देखने का क्या होता है मतलब…

Water In Dreams
Water In Dreams:- सपने में पानी का दीखना

सपने में समुन्द्र दिखने का मतलब:-

सपने में समुद्र देखना अच्छा संकेत नहीं होता है। इसका मतलब है कि आपको आने वाले समय में सावधान रहने की जरूरत है। ये सपना किसी से वाद-विवाद होने का संकेत देता है। इसीलिए जब भी आपको सपने में समुन्द्र दिखाई दे तो आपको दुरंत सावधान हो जाने की जरूरत है. यदि कही पर आपका मानसिक संतुलन बिगड़ता नज़र आये तो हीरो बन्ने की बजे वहां से चुपचाप निकलने में ही भलाई समझे.

आपके लिए:-क्या है सपने में मृत पूर्वजों का दिखाई देने का मतलब ?

सपने में नदी दिखने का मतलब:-

एक ओर जहाँ सपने में बहुत सारा पानी देखना का मतलब (समुन्द्र) वाद विवाद होने का संकेत देता है वही दूसरी तरफ समुद्र शास्त्र अनुसार सपने में नदी का पानी देखना शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि जल्द ही आपके अधूरे सपने पूरे होने वाले हैं। इस सपने के आने पर धन लाभ होने के भी आसार रहते हैं। जीवन में आ रही बाधाएं जल्द दूर हो जाती हैं।

सपने में बारिश दिखने का मतलब:-

सपने में बारिश देखना शुभ संकेत है। इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपको शुभ समाचार मिलने वाला है। ऐसा सपना देखने पर करियर में सफलता मिलने के आसार रहते हैं।

सपने में कुआ दिखने का मतलब:-

वहीं सपने में कुएं का पानी देखना भी शुभ माना गया है. ये सपना अचानक धन प्राप्त होने का संकेत माना जाता है. सपने में कुए का पानी दिखने से अटका हुआ पैसा मिलने के भी आसार बढ़ जाते है. सपने में बिल्कुल साफ पानी देखना भी शुभ होता है। इस सपने के अनुसार आपको भविष्य में सफलता मिल सकती है।

आपके लिए:-सपनो का मतलब क्या होता है?

सपने में बाढ़ का पानी दिखने का मतलब:-

सपने में बाढ़ का पानी देखना अशुभ माना जाता है। इस सपने के आने पर भविष्य में कुछ परेशानी आने के आसार रहते हैं। इसलिए इस सपने के तुरंत बाद भगवान की पूजा कर सबकुछ सही रहने की प्रार्थना करनी चाहिए.

Home Pageयहाँ क्लिक करें

Water In Dreams Hindi

तो आप लोगो को Water In Dreams Hindi यानि की सपने में पानी का दिखना पर लिखी यह पोस्ट कैसी लगी और आपको सपने में क्या चीज़ दिखाई देती है हमे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताये. यदि आप सपने में दिखने वाली और भी चीजों का या सपनों का मतलब जानना चाहते है तो आप यहाँ क्लीक कर सकते है. धन्यवाद…

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button