सपनों का मतलब

Snake In Dreams:- सपने में सांप देखने का मतलब शुभ या अशुभ ?

Snake In Dreams:- सपने तो हम सभी देखते है लेकिन सपने में दिखने वाली हर चीज़ का मतलब अलग होता है. उसी तरह sapne me saap dekhna का मतलब भी अलग ही होता है. आज जानेंगे की स्वप्न शास्त्र के अनुसार sapne me saap dekhna का मतलब क्या होता है? क्या सपने में सांप का दिखना शुभ होता है या अशुभ ?

Snake In Dreams:- स्वप्नशास्त्र की मानें तो सपने ऐसे ही नहीं आते। हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है। जानकार बताते हैं कि सपने हमें हमारे भविष्य या अतीत के बारे में संकेत देते हैं। बस जरूरत होती है इन सपनों के अर्थ को समझने की। आज यहां हम बात करेंगे सांप से जुड़े उन सपनों के बारे में जो अधिकतर लोगों को आते हैं। जानिए क्या है इन सपनों का मतलब?

Snake In Dreams
sapne me saanp dekhne ka matlab hindi me

Snake In Dreams शुभ या अशुभ ?

सपने में सांप का देखना शुभ होता है या या अशुभ इस बात पर निर्भर करता है की आपने सपने में सांप को कब और कहा देखा ? मतलब सपने में सांप का दिखना शुभ होता है या या अशुभ उसकी अवस्था रंग और स्थान पर निरभर करता है.

सपने में यदि सांप ऊपर हमला कर दे तो: अगर सपने में सांप आपके ऊपर हमला कर दे तो ये सपना जीवन में बड़े संकट के आने का संकेत माना जाता है।

सपने में यदि सांप और नेवले की लड़ाई देखना :-अगर सपने में सांप और नेवले की लड़ाई दिख जाए तो ये सपना कानूनी मामलों में फंसने का संकेत होता है।

सपने में मंदिर में सांप का दिखना:– सपने में यदि आप किसी मंदिर में सांप देख लेते हैं या जाग्रत अवस्था में किसी मंदिर में सांप दिखाई दे जाए तो इसे शुभ माना जाता है। मंदिर में सांप दिखना इस बात का संकेत है कि आपकी मनोकामनाएं निकट भविष्य में ही पूर्ण होने वाली है.

यह भी पढ़े:- Water In Dreams:- सपने में पानी देखना शुभ या अशुभ, क्या कहता है स्वपन शास्त्र ?

सांप ऊपर गिरता हुआ दिखाई दे तो: सांप का ऊपर गिरते हुए दिखाई देना भी शुभ नहीं माना जाता है। ये सपना गंभीर बीमारी होने का संकेत देता है.

सपने में यदि सांप पेड़ पर चड़ता दिखे:- यदि आप सांप को पेड़ पर चढ़ते हुए देखें तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई शुभ घटना होने वाली है। यह तरक्की का भी संकेत है। साथ ही अचानक लाभ या रुका हुआ धन वापस मिलने का संकेत भी माना जाता है.

सपने में शिवलिंग पर सांप देखना:- सपने में यदि शिवलिंग पर सांप लिपटा हुआ दिखाई दे तो यह भी शुभ संकेत है। इसका अर्थ यह हुआ कि भगवान शिव का आशीर्वाद आने के साथ है और जिस कार्य को पूरा करने के लिए आप लंबे समय से इंतेजार हैं उसमें शीघ्र ही सफलता मिलने वाली है,

सपने में सांप द्वारा दांत दिखाना: ये सपना अशुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आपको किसी से धोखा मिल सकता है या आपका कोई करीबी आपको नुकसान पहुंचा सकता है.

सपने में सफेद साप देखना: Sapne me white Saap देखना अत्यंत शुभ माना जाता है। यह धन का प्रतीक है।

सपने में काला साप देखना: Sapne me Sanp dekhna Kaala बहुत ही अशुभ माना जाता है. यह भी पढ़े:- क्या है सपने में मृत पूर्वजों का दिखाई देने का मतलब ? जानिए

सपने में सांप आपका पीछा कर रहा हो तो: ये सपना अशुभ माना जाता है। ऐसा सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आप भविष्य को लेकर डरे हुए हैं और आपको किसी बात की चिंता सता रही है.

सपने में सांप का डंसना: ये सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको जल्द कोई गंभीर रोग पकड़ने वाला है। ऐसे में आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है.

इसके अलावा लाल किताब में भी सपने में चीजों के देखने के मतलब बताये गये है. जो की हमने आपको सपनों का मतलब? पर बताये है. उम्मीद है की आपको Snake In Dreams:- sapne me saanp dekhna यानि की सांप के उपर लिखा यह लेख पसंद आया होगा. इसके अलावा आप हमारे home पेज पर विजिट करके बहुत सारे मजेदार लेखो का आनद ले सकते है.

Home Pageयहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button