सपनों का मतलब

क्या है सपने में मृत पूर्वजों का दिखाई देने का मतलब ? जानिए

आपने कभी न कभी अपने सपने में अपने पितरो या अपने किसी एनी पूर्वज को जरूर देखा होगा. लेकिन क्या आप लोग जानते है की Sapne Me Pitaron Purvajon Ka Dikhai Dena का मतलब क्या होता है?

स्वप्न शास्त्र में हर एक सपना कुछ ना कुछ संकेत जरूर देता है. कभी-कभी यह व्यक्ति के लिए शुभ होता है और कभी-कभी अशुभ. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने व्यक्ति को आने वाले संकट को लेकर आगाह भी करते हैं. वैसे तो सपनो का अर्थ लाल किताब में भी बताया गया है जो इसी और इशारा करते है.

Swapna Shastra

मनुष्य को सोते समय सपने दिखाई देना एक सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन सपनों के कई मायने होते हैं. स्वप्न शास्त्र में लगभग हर एक तरह के सपनों को लेकर कई उल्लेख मिलते हैं. जिनके आधार पर हम उनके शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में जानकारी एकत्रित कर सकते हैं. कहते है की आपके सपना को फल और आपके कर्मो का फल लगभग समान ही होता है. सपने हमें आने वाले समय और कई घटनाओं से सचेत भी करते हैं. इसी तरह सपने में पूर्वजों को देखना भी एक खास संकेत करता है.

Sapne Me Pitaron Purvajon Ka Dikhai Dena
Sapne Me Pitaron Purvajon Ka Dikhai Dene का मतलब

Sapne Me Pitaron Purvajon Ka Dikhai Dena

Sapne Me Pitaron Purvajon Ka Dikhai Dena:- यदि आपको सपने में आपके पूर्वज दिखाई देते है तो ये सिर्फ एक सपना नहीं है. इसका एक खास कर्ण है जो की हम लोग अक्षर समझ नहीं पाते है. सपने में मृत पूर्वज दिखाई दे रहे हैं (मरे हुए इंसान से बात करना sapne me) तो इसका मतलब है कि आप उन्हें भूल चुके हैं, आपसे कोई बड़ी भूल हुई है और वे आपसे सपने के माध्यम से कुछ कहना चाहते हैं.

यह भी हो सकता है की आपने उनसे या फिर खुद से उनके विषय में कोई कसम खाई हो या उनका कोई काम अधुरा रह गया हो जो आपको पूरा करना है. ऐसे में मुमकिन है की आपको सपने में आपके मरे हुए पूर्वज या आपके पितर आपको सपने में दिखाई दे.

यदि आप जाने अनजाने में उनके इस संकेत को नहीं समझ पा रहे हैं तो माफी मांगते हुए अमावस्या के दिन नदी किनारे उनके नाम का दीपक जलाएं. और किसी गरीब को एक जोड़ी वस्त्र दान करें. हम पढ़ रहे है Sapne Me Pitaron Purvajon Ka Dikhai Dena

पितरों का हमारी तरफ हाथ बढ़ाते हुए दिखना

यदि सपने में आपके पूर्वज आपकी तरफ हाथ बढ़ाते हुए दिख रहे हैं तो इसका मतलब है कि वह आपके जीवन में होने वाली समस्याओं से अवगत है और आपकी तरफ हाथ बढाकर वो बताना चाहते है की वो आपके साथ है और उन्हें कम करना चाहते हैं. ऐसे में यह सपना शुभ माना जाता है.

आपके लिए:-सपनो का मतलब क्या होता है?

सिर पर हाथ फेरना

यदि आपके पूर्वज आपके सिर पर हाथ फेरते हुए नजर आते हैं तो इसका मतलब है कि वे आप से संतुष्ट हैं और आपको आशीर्वाद देना चाहते हैं. ऐसे में आपको खुश ho जाना चाहिए क्योकि आपने जरूर ही कोई अच्छे कर्म किये होंगे जो आपके पूर्वज आपसे इतना खुश है की वो आपको सपने में भी आशीर्वाद दे रहे है. इसी तरह sapne me purvaj ko puja karte dekhna भी एक शुभ संकेत है.

पितरों का दिख कर तुरंत गायब होना

यदि आपके सपने में पितरों का दिखकर तुरंत गायब होना दिखाई देता है तो इसका मतलब आपके जीवन में आने वाली परेशानी हो सकती है. हो सकता कि आपके जीवन में कुछ समस्या आने वाली है जिसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए.

सपने में पितरों का कुछ मांगना

सपने में पूर्वज कुछ मांगते हुए नजर आ रहे हैं (सपने में पितरों को खाना खाते देखना) तो इसका मतलब है की वो किसी चीज़ को पाना चाहते है जिसकी इच्छा उन्हें अपने जीवन काल में रही होगी. ऐसे में वो आपसे मांगकर अपनी उसी इच्छा का निवारण चाहते है. ऐसे में आप किसी ब्राह्मण या जरूरतमंद को भोजन खिला सकते हैं.

सपने में पितरों का नाराज होना

सपने में पितरों को रोते हुए देखना या यदि सपने में आपके पूर्वज नाराज होते हुए नजर आ रहे हैं तो यह सपना पैतृक संपत्ति से जुड़े बड़े नुकसान को दर्शाता है. इसके लिए आपको उचित और नियमानुसार अपने घर में अपने बड़े बुजुर्गो की सेवा करने की जरूरत है और सुबह शाम अपने पितरो और अपने देवी देवताओ की पूजा करने की जरूरत है.

साथ चलते हुए दिखाई देना

यदि आपके सपने में पूर्वज आपके साथ चलते हुए दिखाई देते हैं या आप अपने सपने में पितरों से बात करना दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि उनका आशीर्वाद हमेशा आपके साथ हैं. आपके मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है. इसीलिए यह एक शुभ संकेत माना जाता है.

Home Pageयहाँ क्लिक करें

उम्आमीद करते है की आपको Sapne Me Pitaron Purvajon Ka Dikhai Dena पर लिखी यह पोस्ट पसंद आई होगी और यदि आप चाहे तो आपके सपने में दिखने वाली चीज़ को आप कमेंट बॉक्स में लिखकर बता सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button